शिक्षक ने स्कूल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

नई दिल्लीः बिहार के भोजपुर जिले से एक आश्चर्यचकित करने वाली घटना सामने आई है. जहां एकसरकारी स्कूल में कार्यरत शिक्षक ने विद्यालय में ही फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली. घटना आरा के शाहपुर के शाहपुर पश्चिमी टोला का है. जहां न्यू प्राथमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक देवेंद्र कुमार ने विद्यालय परिसर में ही फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. देवेन्द्र स्कूल में प्रभारी के पद पर तैनात थे. घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही घटना के कारणों का पता लगाना भी शुरू कर दिया है.
घटना के बाद ये बात चर्चा में है कि देवेंद्र ने शिक्षाधिकारी की प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या की है. साथी टीचर ने बताया कि वे काफी दिनों से तनाव में चल रहे थे. बताया जाता है कि शुक्रवार को लंच के दौरान जब सभी बच्चे क्लासरूम से बाहर तभी उन्होंने क्लासरूम में जा फांसी लगा ली. कुछ देर बाद जैसे ही बच्चे क्लास में पहुंचे तो देखा कि देवेंद्र फांसी के फंदे से झूल रहे थे. फांसी लगाने से पहले उन्होंने सभी टीचर के साथ बैठकर लंच भी किया था.

जिसके बाद मौके पर पहुंचे शिक्षकों ने तुरंत स्थानीय थाना पुलिस और परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दी. वहीं, मृतक के परिजनों का कहना है कि देवेंद्र कुमार को स्कूल के ही एक शिक्षक और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा था, जिसकी वजह से देवेंद्र ऐसा करने को मजबूर हुआ.

Leave a Reply