उत्तर प्रदेश के बाराबंकी रेलवे स्टेशन पर लावारिस बैग में बम की अफवाह से मचा लोगों में हड़कंप,मौके पर बम डिस्पोजल यूनिट पहुंची

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी रेलवे स्टेशन के सामने बने शौचालय के पास मंगलवार की सुबह एक लावारिस काले रंग का बैग मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे। आनन-फानन बैग को घेरकर लोगों को उधर से गुजरने पर रोक लगा दी गई। पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर रखा था। सेना के बम डिस्पोजल यूनिट को सूचना दी गई। मौके पर सेना के जवान ने सावधानी से मेटल डिटेक्टर से चेक करने के बाद बैग खोला। बैग में रक्षाबंधन व तीज का सामान मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

स्टेशन अधीक्षक ने पुलिस को दी सूचना: बाराबंकी रेलवे स्टेशन परिसर में शौचालय के पास एक काले रंग का बैग काफी देर से रखा हुआ था। स्टेशन पर रहे लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक को दी। स्टेशन अधीक्षक ने पुलिस को फोन कर बताया कि परिसर में लावारिस बैग पड़ा है। स्टेशन अधीक्षक ने मामले की सूचना डीएम और एसपी को भी दी।

बैग के चारों ओर आवागमन रोका: घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन काफी दूर तक क्षेत्र घेर लिया। जिसके चारों ओर सिपाही व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। एसपी उत्तरी व सीओ सिटी भी मौके पर पहुंचे।

बुलाई गई सेना की यूनिट : पुलिस ने बम डिस्पोजल कंपनी को सूचना दी। कुछ ही देर में वहां पर मिलिट्री पहुंच गई। एक जवान ने बम डिस्पोज़ करने के लिए सूट पहनकर बैक के पास पहुंचा। पहले मेटल डिटेक्टर से बैग की तलाशी ली। कुछ जानकारी न मिलने पर उसने सावधानी से बैग को खोला।

बैग में मिला राखी व तीज का सामान: मिलिट्री के जवान ने सावधानीपूर्वक बैग से सामान निकाला। उसमें साड़ियां चूड़ी का सामान व राखी का सामान रखा हुआ था। इसके बाद मिलिट्री व पुलिस ने राहत की सांस ली।

2 घंटे थमी रही सबकी सांसें: जम्मू कश्मीर में धारा 370 व 35ए समाप्त होने के बाद लोगों में कुछ अनहोनी की आशंका बनी रहती है। इससे जब सुबह 7 बजे परिसर में लावारिस बैग मिलने की जानकारी हुई तो पुलिस प्रशासन के साथ-साथ रेलवे प्रशासन में स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे पुलिस मिलिट्री के जवानों ने 2 घंटे की कसरत के बाद पाया की बैग में राखी व तीज का सामान था। इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

किसी दंपति का है बैग: स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस स्थान पर रखा हुआ था वहां पर दंपति लड़ रहे थे। लोगों में चर्चा है कि उन्हें लोगों का बैग यहां पर छूट गया है।

Leave a Reply