नलसार विश्वविद्यालय प्रवेश 2019: विमानन कानून और हवाई परिवहन प्रबंधन में ऑनलाइन पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश सूचना

  नलसार 
विधि विश्वविद्यालय, हैदरबाद

(NAAC द्वारा ’A’ ग्रेड के साथ मान्यता प्राप्त)
प्रवेश खुला @ डीडीई
लास्वा, जलबाड़ की नलसार विश्वविद्यालय
अंतिम तिथी
10 अगस्त, 2019
नेशनल एकेडमी ऑफ लीगल स्टडीज एंड रिसर्च (NALSAR), भारत के हैदराबाद, तेलंगाना के शमीरपेट में स्थित एक प्रमुख कानूनी अध्ययन संस्थान है। 1998 में आंध्र प्रदेश राज्य द्वारा राज्य विधानसभा के अधिनियम (1998 का ​​अधिनियम 34) द्वारा स्थापित, यह भारत में स्थापित किए जाने वाले पहले राष्ट्रीय कानून विश्वविद्यालयों में से एक था। विश्वविद्यालय व्यवसाय प्रशासन में कानून और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम प्रदान करता है।

पाठ्यक्रम की घोषणा की
2-YEAR M.A. (विमानन कानून और हवाई परिवहन प्रबंधन)
पाठ्यक्रम कार्यक्रम के बारे में
विमानन उद्योग हमेशा से ही अपने आप में एक बहुत ही अनोखा उद्योग रहा है। दुनिया भर में इसकी तेजी से वृद्धि सबसे अच्छा और सबसे नवीन तकनीकों के उपयोग के साथ युग्मित है और किसी देश के आर्थिक और ढांचागत विकास में बढ़ता योगदान अंतरराष्ट्रीय नागरिक उड्डयन क्षेत्र को विशेष रूप से कानूनी और प्रबंधन दोनों के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण बनाता है।

इंटरनेशनल सिविल एविएशन के कानूनी और प्रबंधन के पहलुओं को इतनी अच्छी तरह से परस्पर जोड़ा जाता है कि एक पहलू का अध्ययन दूसरे के अध्ययन के बिना अधूरा है। इस प्रकार NALSAR ने अपने सेंटर फॉर एयरोस्पेस एंड डिफेंस लॉज़ (CADL) के माध्यम से 2-वर्षीय M.A. (एविएशन लॉ एंड एयर ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट) प्रोग्राम शुरू करने का प्रस्ताव किया है।

इस कार्यक्रम के माध्यम से NALSAR का उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय विमानन कानून के कानूनी और प्रबंधन दोनों पहलुओं में विमानन वकीलों के खानपान और विशेषज्ञता का एक उद्योग बनाना है। पाठ्यक्रम के प्रतिभागियों के पास न केवल अंतर्राष्ट्रीय नागरिक विमानन क्षेत्र के कानूनी और प्रबंधन पैटर्न पर एक मजबूत और मजबूत नींव होगी, बल्कि विमानन उद्योग के दैनिक शासन में व्यावहारिक और समकालीन पहलुओं और चुनौतियों का सामना करने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित किया जाएगा।
उपरोक्त कार्यक्रम का अनूठा लाभ उड्डयन उद्योग की व्यापक समझ है जिसमें बढ़ते एयरोस्पेस उद्योग की समकालीन आवश्यकताओं की पूर्ति पर विशेष ध्यान देने के साथ इसके परिचालन पहलुओं, कानूनी प्रबंधन और तकनीकी ज्ञान शामिल होगा।

कार्यक्रम का उद्देश्य विमानन उद्योग में वर्तमान में शामिल कर्मियों की आवश्यकताओं को पूरा करना है, विमानन और विमानन उत्साही छात्रों को जो हवाई परिवहन में प्रबंधन के क्षेत्र में तृतीयक स्तर पर अपने कौशल का उन्नयन करना चाहते हैं और विमानन कानून के अनुप्रयोग। इसके अलावा, कार्यक्रम को संबंधित तकनीकी रूप से आधारित सेवा और व्यावसायिक उद्योगों में कर्मियों के लिए काफी आवेदन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

पात्रता:
क - किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री या समकक्ष डिग्री; या
ख- विमान रखरखाव इंजीनियरिंग (AME) में 3 वर्षीय डिग्री / डिप्लोमा
सी। स्नातक / इंजीनियरिंग के अंतिम वर्ष की परीक्षा में बैठने वाले छात्र भी आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

प्रवेश प्रक्रिया
उक्त पाठ्यक्रम के लिए पात्रता मानदंड की पूर्ति के लिए प्रत्यक्ष प्रवेश विषय।

कोर्स की अवधि
कार्यक्रम की अवधि दो वर्ष है और कार्यक्रम के पूरा होने की अधिकतम अवधि चार वर्ष है जिसमें विश्वविद्यालय के नियमों के अनुसार निरंतर शुल्क के भुगतान के लिए प्रवेश विषय का वर्ष शामिल है।

ऑनलाइन आवेदन करें
https://www.nalsar.ac.in/nalsarpro-dde/register.php
https://www.nalsar.ac.in/

पाठ्यक्रम समन्वयक
प्रो. वी. बालकिस्टा रेड्डी
प्रोफ़ेसर
फोन: +9140 - 23498104
ईमेल: balakista@gmail.com

प्रशासनिक संपर्क
सुश्री. के. माधुरी
सहायक रजिस्ट्रार
फोन: +9140 - 23498402
ईमेल: ddeadmissions@nalsar.ac.in

सुश्री. जी. उषा देवी
कनिष्ठ सहायक
फोन : +9140 - 23498404
ईमेल: nalsarpro@nalsar.ac.in

श्री. बी. विजय कुमार
रिकॉर्ड सहायक
फोन : +9140 - 23498404
ईमेल: nalsarpro@nalsar.ac.in

डाक पता
नलसार अनुमानित शिक्षा
दूरस्थ शिक्षा निदेशालय
नलसार विधि विश्वविद्यालय
जस्टिस सिटी, शमीर्पेट, मेडचल जिला,
हैदराबाद - 500101, तेलंगाना, भारत।
फोन : +9140 - 23498404; फैक्स: +91 40 23498403

अपना सवाल पूछें
ddeadmissions@nalsar.ac.in

Leave a Reply