कन्हैया कुमार ने कहा – ‘ बेगूसराय की धरती हमेशा सत्ता को दिखाती है आईना ‘

नई दिल्लीः बीजेपी की सरकार अपने सियासी फायदे के लिए दिनकर की धरती को बदनाम करने की साजिश रची है। बेगूसराय की जनता इस अपमान का बदला इस चुनाव में जरूर लेगी। ये बातें जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष बेगूसराय लोकसभा चुनाव से सीपीआई के उम्मीदवार कन्हैया कुमार ने कहीं।

मंगलवार को बछवाड़ा विधानसभा के साठा में सभा के दौरान राष्ट्रकवि दिनकर की पुण्यतिथि के मौके पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सत्ता से सवाल करना लोकतंत्र को जिंदा रखने की अनिवार्य शर्त है। कहा कि बेगूसराय की धरती हमेशा से सत्ता को आईना दिखाती आई है। आज देश में लोकतंत्र व संविधान को बचाने का संघर्ष छिड़ा हुआ है तब पूरे देश के प्रगतिशीलों की नजर बेगूसराय पर टिकी हुई है।

कन्हैया कुमार ने खेती-किसानी के मुद्दों की अनदेखी पर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि किसानों को साल में 6,000 रुपये देने वाली सरकार को यह समझने की जरूरत है कि जब जरूरत ओपन-हार्ट सर्जरी की हो तो बैंड-एड देकर इलाज नहीं किया जा सकता। कन्हैया ने जिग्नेश मेवानी, जावेद अख्तर आदि का स्वागत किया। शेहला रशीद, फातिमा नफीस, डॉ. कफील खान समेत उन सभी लोगों का स्वागत किया जिन्होंने बेगूसराय आकर उनके प्रति एकजुटता दिखाई।

Leave a Reply