गाजियाबाद : प्रधानमंत्री आज देंगे 32.5 हजार करोड़ की सौगात

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को जिले को साढ़े 32 हजार करोड़ रुपये से अधिक की सौगात देंगे। साथ ही गौतमबुद्धनगर से जुड़ी 1927 करोड़ की मेट्रो रेल सेवा का भी लोकार्पण करेंगे। दोनों जिलों को मिलाकर 34.5 हजार करोड़ की योजनाओं का तोहफा देंगे। पीएम के हाथों 15 बड़ी योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया जाएगा। हिंडन एयरबेस से घरेलू उड़ान सेवा, शहीद स्थल (नया बस अड्डा) से दिलशाद गार्डन के बीच की मेट्रो सेवा का लोकार्पण किया जाएगा।

दिल्ली से मेरठ के बीच 30 हजार करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले महत्वाकांक्षी रैपिड ट्रेन प्रोजेक्ट की मोदी आधारशिला रखेंगे। उधर, हिंडन एयरबेस से सटे सिकंदरपुर में जनसभा कर दो लाख से अधिक लोगों को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री दोपहर ढाई बजे के बाद हिंडन एयरबेस पहुंचेंगे। एयरबेस से सटे टर्मिनल पर निर्माणाधीन बिल्डिंग का लोकार्पण करेंगे।

इसके बाद उनके द्वारा नया बस अड्डे से मेट्रो फेज-2 का उद्घाटन किया जाएगा। इसके बाद शहीद स्थल से हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो में सफर कर सकते हैं। उसके बाद सिकंदरपुर में आयोजित जनसभा में शामिल होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री करीब दो घंटे तक गाजियाबाद में रहेंगे। संबोधन के लिए 30 मिनट का वक्त रखा गया है। इस दौरान रूट डायवर्जन भी रहेगा।

Leave a Reply