प्रधानमंत्री मोदी के आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक सम्मेलन के प्रस्ताव का फ्रांस ने किया स्वागत

नई दिल्ली: पूरी दुनिया के लिए चुनौती बने आतंकवाद से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक वैश्विक सम्मेलन के आयोजन का फ्रांस ने स्वागत किया है। सोमवार को फ्रांस ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जंग उनकी शीर्ष प्राथमिकताओं में शामिल है।
फ्रांस के यूरोप और विदेश मामलों के मंत्री जीन बाप्टिस्ट लेमोयन कहा, ‘आतंकवाद से लड़ने के लिए हर एक पहल का स्वागत है क्योंकि यह हर देश के लिए खतरा है। इसलिए इसके खिलाफ किए जा रहे प्रयासों को एकजुट करने के लिए जो कुछ संभव हो उसका स्वागत है।’ उन्होंने इस पर करीब से गौर करने की बात कहते हुए कहा कि आतंकवाद जलवायु परिवर्तन की तरह एक वैश्विक चुनौती है।

लेमोयन ने कहा, ‘आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई हमारी शीर्ष प्राथमिकता है… फ्रांस इस मुद्दे पर भारत के साथ खड़ा है। मैं यह कह सकता हूं कि इस मोर्चे पर हमारे संबंध मजबूत हैं।’

लेमोयन ने यहां बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन, इंजीनियरिंग एवं डिजाइन के क्षेत्र में फ्रांस के संस्थानों में पढ़ चुके भारतीय छात्रों के साथ बातचीत से इतर ये बात कही। बता दें कि नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में फ्रांस के किसी मंत्री का यह पहला भारत दौरा है।

Leave a Reply