दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के फ्री सफर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात

नई दिल्ली: दिल्ली में महिलाओं को डीटीसी और दिल्ली मेट्रो में मुफ्त सफर पर फिलहाल सस्पेंस बना हुआ है। एक तरफ जहां केन्द्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त सफर को लेकर दिल्ली सरकार की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। वहीं दूसरी, तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार को दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को फ्री सवारी के लिए उनकी तरफ से केन्द्र को प्रस्ताव भेजने की कोई जरूरत ही नहीं है।

महिलाओं के दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बसों में मुफ्त सफर करने की योजना पर केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली मेट्रो और दिल्ली सरकार दोनों ही इस प्रस्ताव पर काम करने को तैयार है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री के तौर पर दिल्ली के महिलाओँ को यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि दिल्ली में हम महिलाओँ के लिए मेट्रो में सफर मुफ्त करेंगे।

उन्होंने आगे कहा- मैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मिला और उनसे हमारी तरफ से सहयोग को सुनिश्चित किया।

इससे पहले, लोकसभा में आवास और शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को लिखित उत्तर में बताया कि केंद्र सरकार का दिल्ली मेट्रो रेल सेवा में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा का कोई प्रस्ताव नहीं है। उन्होंने बताया कि मेट्रो रेल में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा सुविधा की स्वीकृति के लिए दिल्ली सरकार से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है और इसलिए उसे मंजूरी देने का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

Leave a Reply