तेलंगाना में 119 सीटों के लिए वोटों की गिनती शुरू, शुरुआती रुझानों में TRS आगे

तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह वोटों की गिनती शुरू हुई। तेलंगाना में मंगलवार को होने वाली मतगणना के लिए राज्य के सभी 31 जिलों में 44 मतगणना केन्द्र स्थापित किये हैं और वहां सुरक्षा सहित सभी इंतजाम पूरे कर लिये गये हैं। Telangana से आए शुरुआती रुझानों में सत्तारुढ़ TRS काफी आगे चल रही है। तेलंगाना के गठन के बाद पहली बार 7 दिसंबर को हुए चुनाव में 73.20 % मतदान हुआ था। इससे पहले चुनाव आंध्रप्रदेश में हुआ था। तेलंगाना का गठन आंध्रप्रदेश के एक हिस्से को काट कर किया गया।

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 2019 के लोकसभा चुनावों के साथ होने थे। लेकिन राज्य कैबिनेट की सिफारिश पर 6 सितंबर को विधानसभा भंग किए जाने के कारण वहां चुनाव अनिवार्य हो गया। रुझानों के दोपहर तक स्पष्ट होने की संभावना है। वोटों की गिनती खत्म होने के साथ ही 1,821 उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला हो जाएगा।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव LIVE UPDATE :

– टीआरएस 55 सीटों पर आगे, जबकि कांग्रेस 26 सीटों पर आगे चल रही है। बीजेपी ने भी 2 सीट पर बढ़त बनाई है। अन्य पार्टियों के 4 कैंडिडेट भी अपने-अपने सीटों पर आगे चल रहे हैं।

– Telangana के सिद्दीपेट सीट पर सीएम के चंद्रशेखर राव के भतीजे हरीश राव पहले दौर की मतगणना के बाद 6 हजार 338 वोटों से आगे चल रहे हैं।

– शुरुआती रुझानों से उत्साहित टीआरएस सांसद के कविता ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि तेलंगाना की जनता उनके साथ हैं।

Leave a Reply