बलूचिस्तान : फौज की वर्दी में थे हमलावर , 14 बस यात्रियों को गोलियों से भूना

नई दिल्लीः पाकिस्तान के बलूचिस्तान में गुरुवार को 15-20 बंदूकधारी ने बस में सवार यात्रियों पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई है। मारने से पहले बंदूकधारियों ने सभी पीड़ितों को बस से नीचे उतार दिया था। प्रांतीय गृह सचिव हैदर अली ने बताया कि हमलावरों ने पैरामिलिट्री फ्रंटियर कॉर्प्स की वर्दी पहनी हुई थी।

उन्होंने कहा, ‘बंदूकधारियों ने मकरान तटीय राजमार्ग पर बस को रोका और 14 लोगों की हत्या कर दी।’ अली ने बताया कि वाहन तटीय शहर ओरमारा से कराची के बंदरगाह मेगासिटी जा रहे थे। अभी तक किसी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

पाकिस्तानी अखबर डॉन के अनुसार पुलिस महानिरीक्षक मोहसिन हसन बट्ट ने बताया कि 15-20 अज्ञात हमवावरों ने कराची और ग्वादर के बीच पांच-छह बसों को रोका। दोपहर साढ़े बारह और एक बजे के बीच बंदूकधारियों ने बस को रोका और 16 यात्रियों के पहचान पत्र देखकर उन्हें बस से नीचे उतार दिया।

स्थानीय अधिकारी जेहांगीर दाष्टी ने कहा कि बस से लगभग तीन दर्जन यात्री यात्रा कर रहे थे। बट्ट ने कहा कि यह सुनियोजित हमला था। पहचान पत्र के जरिए पीड़ितों की पहचान करके उन्हें काफी करीब से गोली मारी गई। जहां 14 लोगों की इस हमले में मौत हो गई वहीं दो यात्री भागकर जान बचाने में सफल रहे और लेवीस चेकपोस्ट पहुंच गए। उन्हें इलाज के लिए ओमारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Leave a Reply