हनीप्रीत को कोर्ट ने छह दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा

हनीप्रीत को कोर्ट ने छह दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा
हनीप्रीत को कोर्ट ने छह दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत को आज पंचकूला की जिला अदालत में पेश किया गया। कोर्ट ने उसे छह दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। बताया जा रहा है पुलिस ने अदालत से 12 दिन का रिमांड मांगा, लेकिन कोर्ट ने छह दिन का दिया। दुसरी ओर हनीप्रीत के वकील ने उस पर लगे आरोपों को बेबुनियाद बताया और हनीप्रीत के जमानत की मांग की। हनीप्रीत के साथ पकड़ी गई सुखदीप कौर को भी छह दिनों के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

बता दें कि हनीप्रीत को मंगलवार को पंजाब के जीरकपुर से मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। जिस वक्त उसे गिरफ्तार किया गया वह एक महिला के साथ इनोवा कार से पटियाला की तरफ जा रही थी।

हनीप्रीत पर पंचकूला में 25 अगस्त को दंगे भड़काने की साजिश रचने एवं देशद्रोह का केस दर्ज है। इस दिन गुरमीत को दुष्कर्म का दोषी ठहराया गया था। उसके बाद वह गुरमीत के साथ हेलिकॉप्टर से रोहतक जेल तक गई थी और फिर फरार हो गई थी।

हनीप्रीत पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में सरेंडर करना चाहती थी लेकिन उससे पहले ही पुलिस को उसकी लोकेशन मिल गई और उसे मंगलवार दोपहर ढाई बजे मोहाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसने भागने की भी कोशिश की लेकिन असफल रही।

हनीप्रीत की गिरफ्तारी के बाद पुलिस उससे डेरे से जुड़े कई सवालों का जवाब तलाशने की कोशिश में जुट गई है। हनीप्रीत ने बताया कि वह 38 दिनों में चंडीगढ़ के अलावा दिल्ली, राजस्थान और आसपास के एरिया में भी रुकी थी। चंडीगढ़ में वह सोमवार को ही आई थी।

बता दें हनीप्रीत ने टीवी चैनल को दिये एक इंटरव्यू में अपने आप को बेगुनाह बताया था। इतना ही नहीं हनीप्रीत ने गुरमीत राम रहीम को भी बेगुनाह कहा। हनीप्रीत ने कहा कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है और उन्हें और पापा (राम रहीम) को न्याय मिलेगा। हनीप्रीत ने कई और बातें भी कहीं। अपने और राम रहीम के बीच कथित अवैध संबंधों की बातों को निराधार बताया और पिता-पुत्री के रिश्ते को तार-तार करने वाला बताया।

About Author:

Leave a Reply