तेलांगना में टीआरएस के विकल्प के तौर पर भाजपा के उभरने के संकेत

नई दिल्ली | तेलंगाना राष्ट्र समिति ने यूं तो नोटबंदी , जीएसटी, राष्ट्रपति चुनाव जैसे विभिन्न मुद्दों पर राजग को समर्थन दिया है लेकिन अब भाजपा ने कहा है कि वह प्रभावी विपक्ष की भूमिका अदा करने और सत्तारूढ़ पार्टी के विकल्प के तौर पर उभर कर सामने आने की इच्छुक है।

तेलंगाना भाजपा अध्यक्ष के लक्ष्मण के कहा कि पार्टी की राज्य इकाई भविष्य की रणनीति तय करने के लिए वारंगल में कल अपनी कार्यकारिणी समिति की बैठक करेगी।

लक्ष्मण ने यहां पीटीआई भाषा से कहा , ‘‘ हम नोटबंदी, जीएसटी, राष्ट्रपति चुनाव और उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को समर्थन देने के लिए टीआरएस का आभार व्यक्त करते हैं और इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ एक राजनीतिक पार्टी होने के नाते हम अपना काम कर रहे हैं। तेलंगाना की जनता को राज्य की टीआरएस सरकार से काफी उम्मीदें हैं लेकिन सरकार आम आदमी से किए गए वादों को पूरा करने में नाकाम रही है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ विपक्षी पार्टी होने के नाते हम जनता तक पहुंचने के लिए हम हर संभव कोशिश कर रहे हैं।’’ भाजपा नेता ने कहा कि भाजपा तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी के विकल्प के तौर पर उभर के सामने आने की इच्छुक है।

भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व ने तेलंगाना की पहचान ऐसे राज्य के रूप में की है जहां वह पार्टी को विस्तार दे सकती है।पार्टी प्रमुख अमित शाह ने मई में राज्य का दौरा किया था और सितंबर में उनका फिर से यहां आने का कार्यक्रम है।

SOURCE-PTI

Leave a Reply